Apne Name ka DJ Remix Song Kaise Banaye

0
Apne Name ka DJ Remix Song Kaise Banaye
Apne Name ka DJ Remix Song Kaise Banaye

नमस्कार दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे Apne Name ka DJ Remix Song Kaise Banaye दोस्तों आपने इंटरनेट से बहुत सारे DJ Remix Song Download किए और सुने होंगे आपने देखा होगा कि बहुत सारे DJ Remix Song में लोग अपना DJ Voice Tag जोड़ देते हैं यानी कि अपना नाम Song के बीच में Remix कर देते हैं बीच में अपना नाम रीमिक्स कर देने से यह पता चल जाता है कि वह गाना किसने रीमिक्स किया है तो दोस्तों अगर आप भी अगर आपको भी apna name DJ song me Remix karna hai तो आज की यह पोस्ट आपके लिए है इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे Apne Name ka DJ Remix Song Kaise Banate hai. आइए दोस्तों जानते है step by step पूरी जानकारी.

Apne Name ka DJ Remix Song Kaise Banaye :

दोस्तों अपने नाम का डीजे सॉन्ग बनाने के लिए आपको सबसे पहले अपने नाम की एक वॉइस टैग की जरूरत होगी voice टैग का मतलब आपके नाम की ऑडियो रिकॉर्डिंग. अगर आप खुद से ही अपने नाम की voice tag बना लेते है तो भी चलेगा लेकिन मैं अपको suggest करूँगा की आप text to voice converter की मदद से apne name ka voice tag banaye. इसके दो तरीके है. पहला तरीका है आप किसी वेबसाइट के माध्यम से अपने नाम का वॉइस टैग बना ले या फिर आप किसी Android एप्लीकेशन की मदद से भी ऐसा कर सकते हैं दोस्तों इस पोस्ट में मैं आपको वेबसाइट के माध्यम से voice टैग बनाना बताऊंगा.

Apne Name ka DJ Remix Song Kaise Banate Hai :

दोस्तों आप https://soundoftext.com वेबसाइट पर जाकर के आप अपने नाम का voice tag बहुत आसानी के साथ बना सकते है. बस अपको टाइप बॉक्स में वह शब्द टाइप करने होगे जो आप किसी भी song में रीमिक्स करना चाहते है. example के लिए नीचे इमेज में देखे

Apne Name ka DJ Remix Song Banana hai
Apne Name ka DJ Remix Song Banana hai

टाइप बॉक्स में आप अपने मनपसंद का वर्ल्ड टाइप कर सकते हैं टाइप करने के बाद में आपको लैंग्वेज सेलेक्ट करनी है. आप hindi या english किसी भी लैंग्वेज में अपना voice टैग बना सकते है. अपना voice टैग लिखने के बाद अपको submit बटन पर क्लिक करना है. क्लिक करने के बाद आपका voice tag generate हो जाएगा. जिसे आप play कर के सुन सकते है. अगर अपको अपना generate किया हुआ voice अच्छा लगता है तो आप अपने मोबाइल या लैपटॉप के माध्यम से अपने नाम की बनायीं हुई Mp3 song Download कर सकते हैं. अब आपका अपने नाम का voice tag बन चूका है. अब अपको जरुरत होगी एक mp3 song और एक Dj Song remix करने वाली app की जो आप google play स्टोर से download कर सकते है.

मैं जो आपको Dj Song remix app बताने जा रहा हूँ उसका नाम है Cross Dj इस app की मदद से आप बहुत ही आसानी के साथ apne naam ka dj song बहुत ही आसानी के साथ बना सकते है. तो आइये step by step जानते है कैसे ?

दोस्तों Cross DJ App के दो वर्जन आते हैं एक तो फ्री वर्जन और दूसरा पेड वर्जन आपको प्ले स्टोर पर दोनों वर्जन मिल जाएंगे फ्री वर्जन में इतने ज्यादा फंक्शन नहीं होते हैं थोड़ी सी लिमिटेशंस होती है इसलिए आप free version से अपने मन का रीमिक्स सॉन्ग नहीं तैयार कर सकते हैं इसके लिए अपको paid version ही use करना होगा. मैं आपको एक लिंक देता हूं जहां से आप इसका प्रो वर्जन फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं तो आइए दोस्तों इस लिंक पर क्लिक करके सबसे पहले हम इस ऐप को डाउनलोड कर लेते हैं. Click Here

App को डाउनलोड करने के बाद में इसे इंस्टॉल कर लेंगे इंस्टॉल करने के बाद में हम App को open करेंगे. ओपन के बाद में जो इंटरफ़ेस हमारे सामने आएगा वह निचे दी गयी इमेज के जैसा होगा.

apne naan ka dj song kaise banaye
apne naan ka dj song kaise banaye

दोस्तों आप देखेंगे कि सबसे ऊपर की तरफ लेफ्ट साइड में एक ऑरेंज कलर का प्लस का निशान बना है और राइट साइड में एक ब्लू कलर का प्लस का निशान बना है.

  1. दोस्तों सबसे पहले हम ऑरेंज कलर के प्लस के निशान पर क्लिक करेंगे इस पर क्लिक करने के बाद में हमारी songs की file डायरेक्टरी ओपन हो जाएगी और हमें जिस गाने को रीमिक्स करना है उस गाने को सेलेक्ट कर लेंगे.
  2. उसके बाद में राइट साइड में जो हमको ऑरेंज कलर का प्लस (+) निशान शो कर रहा है हम उस पर क्लिक करेंगे उस पर क्लिक करने के बाद में जो हमने अपने नाम की voice  recording बनायीं थी उसको सेलेक्ट करेंगे
  3. अपने नाम की voice tag को सेलेक्ट करने के बाद में हम सेटिंग में जाएंगे. राईट साइड में ब्लू कलर के प्लस के निशान के निचे देखें.
  4. सेटिंग पर क्लिक करने के बाद में जो स्क्रीन हमारे सामने खुलकर आएगी वह नीचे दी हुई इमेज के जैसा होगा.
apne name ka dj remix saong kaise banate hai
apne name ka dj remix saong kaise banate hai

दोस्तों अब हमको क्या करना है हम देखेंगे कि यहां पर A – Gain – B लिखा है उसके नीचे दो सर्किल बने हुए एक सर्किल आधा है जबकि दूसरा सर्किल पूरा है.

लेकिन जब आप इस सेटिंग को ओपन करेंगे तो यह दोनों सर्किल आधे होंगे आपको B वाले सर्किल को पूरा नीचे तक लाना है इसके बाद में आपको फिर से सेटिंग पे जाकर क्लिक करना है सेटिंग पे क्लिक करने के बाद में आप फिर से मेन पेज पर पहुंच जाएंगे. मेन पेज पर आने के बाद हमको बेस वगैरह सेट करना है आप देखेंगे सबसे पहली इमेज में एक रेड कलर का घेरा बना हुआ है जिसके निचे 4 लिखा है. आपको उस लाल घेरे के अन्दर वाली बटन पर क्लिक करना है. क्लिक करने के बाद में जो पेज खुल कर आएगा वह देखें कुछ नीचे दिए गए पेज के जैसा होगा.

apne name ka dj song banana hai
apne name ka dj song banana hai

दोस्तों अब आपको राईट साइड में में तीन बटन दिख रहे होंगे. इन तीन बटन के नाम Low, Mid, Hi है अपको इन तीनो को ऊपर की तरफ करना है. इसके बाद आपको फिर से लाल रंग के घेरे में दिख रही बटन पर क्लिक करना है. क्लिक करने के बाद आप फिर से मेन पेज पर आ जायेंगे. दोस्तों अब तक आपका काम 80 % तक कम्पलीट हो चूका होगा. अब अपको सिर्फ दो step और follow करने है जिसके बाद आपका अपने नाम का dj song कम्पलीट हो जाएगा.

अब आपको सबसे नीचे एक लाल रंग के घेरे में दिए बटन को लेफ्ट से राईट की तरफ ले जाना है. निचे इमेज में देखे

dj song remix download
dj song remix download
  • इसके बाद अपको फिर से सेटिंग में जाना होगा. सेटिंग में जाने के बाद अपको एक लाल रंग का बटन दिखाई देगा जिसपर लिखा है record अब आपको इस बटन पर क्लिक करना है क्लिक करने के बाद अपको फिर से सेटिंग बटन पर क्लिक करके मेन पेज पर आना है.
  • अब अपको लेफ्ट साइड में नीचे की तरफ दिख रही play बटन पर क्लिक करना है इससे गाना play हो जाएगा और उसके बाद आपको गाने के बीच में जहाँ जहाँ पर अपना नाम डालना है वहां पर आप राईट साइड में दिख रही CUE की बटन को 2 सेकंड के लिए दबाना होगा इससे आपका नाम गाने के बीच में remix हो जाएगा.(इमेज में देखें)

    dj remix song download
    dj remix song download
  • जब आप अपना पूरा गाना रीमिक्स कर लें उसके बाद फिर से सेटिंग बटन पर क्लिक करेंगे क्लिक करने के बाद record बटन को क्लिक कर recording बंद कर दे.
  • Record बटन के बगल में अपको एक छोटा सा बटन और दिखाई देगा जिसमे तीन लाइने है उस पर क्लिक करे (नीचे इमेज में देखें ) आपका रिकॉर्ड किया हुआ गाना मिल जायेगा जिसको आप play कर के सुन सकते है या फिर अपने दोस्तों के साथ शेयर भी कर सकते है.
    my name dj song remix app
    my name dj song remix app

    दोस्तों आशा करता हूँ आपको Apne Name ka DJ Remix Song Kaise Banaye ki जानकारी अच्छी लगी होगी. अगर आपको किसी प्रकार की कोई भी दिक्कत आती है तो आप कमेंट बॉक्स में मुझसे पूछ सकते है.

  • Apni Name Ringtone kaise Banaye aur Download kare
  • Hindi Movie Site Download List 2018
  • Whatsapp Download Karna hai

LEAVE A REPLY