Facebook se online LPG Gas Booking Kaise kare

1
Facebook se online LPG Gas Booking Kaise kare
Facebook se online LPG Gas Booking Kaise kare

Facebook se online LPG Gas Booking Kaise kare : नमस्कार दोस्तों मैं मनोहर kyahai.in पर आप सभी का एक बार फिर से स्वागत करता हूँ. दोस्तों आज जो जानकरी मैं अपको बताने जा रहा हूँ वो जितनी चौकाने वाली है उतनी ही आप के काम भी आने वाली है. और वो जानकरी ये है की अब आप facebook से अपना गैस सिलेंडर ऑनलाइन बुक कर सकते है. है ना चौकाने वाली और मजेदार खबर. ये तो आप सभी लोग जानते ही है कि facebook दुनिया का सबसे बड़ा सोशल नेटवर्क है और लाखो करोडो लोग रोज facebook का प्रयोग मनोरंजन और चैटिंग करने के लिए ही करते है लेकिन इस सेवा के बाद facebook का प्रयोग अन्य कामों के लिए भी हो सकेगा.

Facebook se online LPG Gas Booking Kaise kare :

दोस्तों ये जानकरी सुन के आप को मजा आ गया होगा अभी तक हम लोग फ़ोन या फिर वेबसाइट से ही जाकर अपने गैस की बुकिंग कर पाते थे लेकिन फेसबुक के इस फीचर के लंच करने के बाद अब हम सीधे Facebook se online Gas Booking Kar सकते है. यानि की दोस्तों se चैटिंग करने के साथ साथ घर का भी काम कर सकते है. तो आइये आपको बताता हूँ Facebook se LPG Gas Booking Kaise kar सकते है.

Facebook se LPG Gas Booking :

facebook se LPG gas booking बहुत ही आसन है आपको सबसे पहले अपने facebook में लॉग इन करना होगा उसके बाद आपको Indian Oil Corporation Ltd. के पेज पर जाना होगा. Indian Oil Corporation Ltd. के पेज पर जाने के लिए facebook में Indian Oil Corporation Ltd. सर्च कर सकते है या फिर इस लिंक से डायरेक्ट भी जा सकते है Indian Oil Corporation Ltd. पेज ओपन करने के बाद जो स्क्रीन आपके सामने आएगी वो निचे दी गयी इमेज की तरह होगी.

Facebook se Lpg Gas Booking Kaise kare
Facebook se Lpg Gas Booking Kaise kare
Facebook se online Gas Booking Kaise kare
Facebook se online LPG Gas Booking Kaise kare

इसके बाद अपको Book Now बटन पर क्लिक करना होगा. इसके बाद जो स्क्रीन आपके सामने खुल कर आयेगी उसमे आपको एक फॉर्म भरन होगा .इस फॉर्म में आपको अपनी रजिस्टर्ड ईमेल आईडी, नाम और LPG ID भरकर Continue बटन पर क्लिक करना होगा.

Facebook se Lpg Gas Booking Kaise kare
Facebook se Lpg Gas Booking Kaise kare

continue करने के बाद आप सीधे इंडियन आयल की वेबसाइट पर पहुँच जायेगे और Book Now का ऑप्शन फिर से दिखाई देगा. इस बटन पर क्लिक करिए . क्लिक करने के बाद अगला पेज आप के सामने खुल के आ जायेगा इस पेज पर आपकी गैस एजेंसी का नाम दिखाएगा जिसके बगल मे क्लिक करना है. इसके बाद आपकी गैस पासबुक खुल जाएगी और आपकी गैस booking हो जाएगी जिसका कन्फर्मेशन आपके रजिस्टर्ड मेल आईडी पर मेल के द्वारा मिल जाएगा.

तो दोस्तों है ना मजेदार और काम की बात. अब तो आप facebook se online lpg gas booking भी कर सकते है. हालाँकि अभी तकयह सर्विस केवल indain गैस के लिए ही है जैसे ही बाकि अन्य एजेंसियों की सर्विस facebook में चालू होगी मैं इसको तुरंत अपडेट कर दूंगा. आशा करता हूँ अपको Facebook se online Lpg Gas Booking Kaise kare की जानकारी जरूर अच्छी लगी होगी.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here