Tv On Go Kya hai : बिना इन्टरनेट मोबाइल पर Tv देखें

1
Tv On Go Kya hai
Tv On Go Kya hai

Tv On Go Kya hai : नमस्कार दोस्तों, आप सब का एक बार फिर से स्वागत है Kyahai.in पर। इंटरनेट आज हमारी ज़िन्दगी का सबसे अहम् हिस्सा बन गया है। लोग इसको न केवल ज्ञान पाने के लिए बल्कि एक मनोरंजन के साधन के रूप में भी इस्तेमाल करते है। स्मार्टफोन के आने के बाद से हमारा इंटरनेट को उपयोग करने का तरीका पूरी तरह बदल गया है। इंटरनेट को आजकल लैपटॉप और कंप्यूटर से ज्यादा मोबाइल पर इस्तेमाल किया जाता है।

आज हम आपको एक ऐसी सर्विस के बारे में बताएँगे जो की आपको अपने हर दिन के stress को भुला कर मनोरंजन मुहैया कराती है। हम बात कर रहे है। Tv on Go की। जिसके जरिये आप फ्री TV चैनल अपने मोबाइल पर इंटरनेट के बिना भी देख सकते है। आइये डिटेल में जानते है TV ON GO क्या है और आप किस प्रकार इसके जरिये फ्री चैनल देख सकते है।

Tv On Go Kya hai

जैसा की हम जानते है की आज कल लोग अपने ज्यादातर काम मोबाइल पर ही करते है फिर चाहे पढ़ाई हो या मनोरंजन से जुड़ा कुछ। ज्यादातर लोग फोन पर ही टीवी देखते है पर इसके लिए इंटरनेट की जरुरत पढ़ती है इसलिए प्रसार भारती ने TV ON GO नाम की सर्विस शुरू की है जिससे आप बिना इंटरनेट के भी फोन पर DD के सारे channel देख सकते  है।

‌बिना इंटरनेट के TV चैनल देख पाना इस app के आने से पहले मुमकिन नहीं था। इंटरनेट के बिना अपनी सर्विस मुहैया कराने के लिए ही Tv on go बनाया गया है जिससे लोग बिना इंटरनेट के भी entertainment हासिल कर सके। और अपने मनपसंद चैनल देख सकेगे।

Tv on go एक डोंगल है आप Tv on go की मदद से  बिना इंटरनेट के आप अपने फोन में DD dish के सारे channel कहीं पर भी अपने फोन में देख सकते है
अगर आप कहीं सफ़र कर रहे  है तो आप तब भी अपने channel अपने फोन में ही देख सकते है ।

Tv on go की servise कैसे ले

Tv on go की service लेने के लिए आपको सबसे पहले एक  डोंगल खरीदना पड़ेगा जो दूरदर्शन  signal को केच करेगा ये डोंगल आपको amazon, ebay या flipkart पर आसानी से मिल जाएगा। फिर आपको अपने एंड्रॉयड फोन में डोंगल के  लिए एक एप्लिकेशन डाउनलोड करनी पड़ेगी।

आपको play store से Tv on go doordarshan app डाउनलोड करनी है । इसी app में आप सारे चैनल देख सकेगे। वो भी बिना इंटरनेट के। बस अब आपका काम हो चुका  है अब आप सारे दूरदर्शन  चैनल अपने फोन पर इस app में  देख सकते है वो भी बिना इंटरनेट के।

नोट: इसका उपयोग सिर्फ उसी फोन  में किया जा सकता जो फोन ओटीजी सपोर्ट करते है बाकी फोन में ये डोंगल काम नहीं करेगा । और डोंगल के बिना आप बिना इंटेरनेट ले चैनल नहीं देख पाएंगे।

तो दोस्तों अब आपको  पता चल  ही गया होगा कि tv on go kya hai और कैसे इसकी सहायता से हम फ्री TV चैनल देख सकते है। हम उम्मीद करते है की आपको हमारी ये पोस्ट पसंद आयी होगी इस आर्टिकल को अपने फ्रेंड्स से भी शेयर करें ताकि उन्हें भी पता चल सके कि tv on go क्या है और किस प्रकार इसकी मदद से फ्री चैनल देख सकते है?

Mobile Phone ko LED TV se kaise Connect kare

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here