Toothpaste के 10 अनोखे फायदे : Toothpaste ke fayde

0
toothpaste ke anokhe fayde
toothpaste ke anokhe fayde

Toothpaste के 10 अनोखे Fayde : Toothpaste का प्रयोग आम तौर पर सिर्फ दाँतों को साफ़ करने के लिए किया जाता है. लेकिन क्या आप जानते है की टूथपेस्ट दाँतों को सफाई के अलावा भी आपके बहुत काम आ सकता है. अगर आप नहीं जानते है तो जरूर पढ़िए toothpaste के 10 अनोखे फायदे. Toothpaste ke fayde.

toothpaste ke fayde
toothpaste ke fayde

Toothpaste के 10 अनोखे फायदे : Toothpaste ke fayde

  1. अगर त्वचा का कोई भी भाग जल गया हो तो टूथपेस्ट एक बहुत अच्छा विकल्प है इसे जले हुए स्थान पर हाथों से हलके हलके लगाये इससे जलन कम हो जाएगी और राहत मिलेगी.
  2. अगर आपके चेहरे पर मुहांसे हो रहे हो तो toothpaste आपको इससे छुटकारा दिला सकता है. बस रात को टूथपेस्ट को मुहांसों पर लगा कर छोड़ दे और सुबह उठकर ताजे पानी से मुख को धुले यह त्वचा के अतिरिक्त तेल को सोख लेगा और मुहांसे सूख जायेंगे.
  3. अगर आपके कपडे पर इंक यानी कि स्याही के दाग लग गए तो आपको टेन्सन लेमने की जरुरत नहीं है. बस दाग लगने वाली जगह पर थोडा सा टूथपेस्ट लगाकर रखें और थोड़ी देर बाद कपड़ों को धुल ले इससे दाग पूरी तरह साफ़ हो जायेंगे.
  4. यदि कांच की टेबल पर चाय के कप रखने से निशान पद गए हो तो उन्हें मिटने के लिए टूथपेस्ट का इस्तेमाल करे निशान तुरंत साफ़ हो जायेंगे.
  5. क्या आप जानते हैं टूथपेस्ट आपकी सुन्दरता को भी निखारने में मददगार है. अगर नहीं तो टूथपेस्ट में निम्बू का रस मिला ले और इसे फसपैक की तरह इस्तेमाल करे इससे त्वचा में निखर आएगा और झुलसी हुई त्वचा, चहरे की झुर्रियों के साथ साथ डार्क सर्कल्स भी मिट जाते है.
  6. टूथपेस्ट का प्रयोग कर के आप अपने सोने चांदी के गहनों को भी चमका सकते है. और अगर आपके गहने diamond के बने है तो टूथपेस्ट आपके हीरों की चमक में दोगुना इजाफा कर देंगे.
  7. बच्चों के दूध की बोतल से दूध की महक आती है तो थोड़े पानी में टूथपेस्ट घोल ले और इस पानी से दूध की बोतल को साफ़ करे इससे दूध की महक चली जायेगी और बोतल भी चमक जायेगी.
  8. अगर आपके घर की दीवारों पर बच्चों ने कलाकारी कर दी दी है टूथपेस्ट का इस्तेमाल कर के आप इन्हें साफ़ कर सकते है इससे दीवारों पर पड़े दाग भी मिट जायेंगे और आपकी दीवारों का रंग भी हल्का नहीं पड़ेगा.
  9. टूथपेस्ट का प्रयोग कर के आप अपने नाखुनो की चमक भी बाधा सकते है. थोडा सा टूथपेस्ट अपने नाखूनों पर लगाये और थोड़ी देर तक मालिश करे इससे आपके नाखूनों की चमक भी बढ़ जायेगी.
  10. अगर आपके घर का आइना गन्दा या फिर धुंधला हो गया है. तो बेफिक्र होकर उसे तूथ्पसे से साफ़ करे. आइना बिलकुल साफ़ हो जायेगा और धुंधलापन भी चला जाएगा.

Toothpaste ke fayde :

तो दोस्तों जाना toothpaste दाँतों को साफ़ करने के अलावा भी बहुत सारे काम आ सकता है. तो आज ही आप Toothpaste का इस्तेमाल कर के इसके फायदे उठा सकते है. Toothpaste ke fayde.

LEAVE A REPLY