Amazon ने लांच किया Fire TV जाने क्या है कीमत

0
amazon fire tv stick
amazon fire tv stick

Amazon Fire Tv Stick : भारत में पिछले कुछ समय में ऑनलाइन टीवी कॉन्टेंट को देखने के मामलों में बहुत ज्यादा तेजी आई है और इस सेगमेंट में अमेज़न ने आज Amazon Fire Tv Stick भारत में लांच कर दिया है.

amazon fire tv stick
amazon fire tv stick

एक आंकड़ो के अनुसार भारत 460 मिलियन इंटरनेट यूजर्स के साथ ऑनलाइन बाज़ार में दूसरे स्थान पर है। और कई कंपनियां भारत के इंटरनेट यूजर्स के लिए कुछ कस्टमाइज्ड सेवाएं और प्रोडक्ट लॉन्च करके अपने आप को भारत में पूरी तरह से स्थापित करना चाहती हैं। अभी कुछ दिन पहले ही अमेज़न ने अपनी प्राइम विडियो सेवा को लॉन्च किया थाहै। जिसके माध्यम से आप भारत में ऑनलाइन स्ट्रीमिंग बड़ी आसानी से कर सकते हैं और इसी कड़ी मे फायर टीवी लांच कर के इस प्रतिस्पर्धा को और भी तेज कर दिया है.

क्या है Amazon Fire TV Stick ?

Amazon Fire TV एक टीवी स्ट्रीमिंग स्टिक है जिसे 2014 में पेश किया गया था, और इसका लेटेस्ट मॉडल अलेक्सा के साथ इनबिल्ट है। यह एक प्लग एंड प्ले डिवाइस है जो आपके टीवी के साथ जुड़कर आपको बड़ी स्क्रीन पर कॉन्टेंट स्ट्रीम करने की आज़ादी देता है।

Amazon Fire TV के स्पेक्स 

इसमें आपको 1GB रैम और 8GB की इंटरनल स्टोरेज मिलने वाली है। इसके साथ ही आपको बता दें कि इसका लेटेस्ट मॉडल क्वाड-कोर प्रोसेसर के साथ आयेगा। इसके अलावा इसमें आपको वाई-फाई, ब्लूटूथ 4.1, डॉल्बी 5.1 आउटपुट, ऑप्शनल गेम कण्ट्रोल, HEVC और लगभग 1080p का आउटपुट मिल रहा है।

क्या कीमत है Fire Tv की :  AAazon fire tv price in india

इस डिवाइस को आप रिमोट के साथ 3,999 रुपये में खरीद सकते हैं। इसे खरीदने पर आपको 499 रुपये Amazon Pay balance मिलेगा जिसका इस्तेमाल आप ऐमजॉन प्राइम विडियो के लिए कर सकते हैं। प्राइम सब्स्क्राइबर्स के लिए Amazon Fire Tv Stick 1,999 रुपये में उपलब्ध है, जबकि अन्य लोगों को इसे खरीदने के लिए 3,999 रुपये खर्च करने होंगे। रिपोर्ट के मुताबिक Amazon India के अलावा इसे Chroma और Relince Digital जैसे ऑफलाइन स्टोर्स के माध्यम से भी बेचा जाएगा।

LEAVE A REPLY